ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की पहली पारी 244 रनों पर सिमटी। भारत की तरफ से शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतक लगाए। रवींद्र जडेजा 28 रनों पर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने 4 विकेट झटके | पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 94 रनों की बढ़त हासिल हुई। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए थे।

भारत को मिली ठोस शुरुआत

भारत को उपकप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े। लेकिन 26 के निजी स्कोर पर रोहित जोश हेजलवुड को कैच थमाकर पवेलियन लौटे। ओपनर शुभमन गिल ने 100 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया, लेकिन वे भी अपनी पारी को लंबा नहीं कर पाये | इसके बाद तीसरा झटका कप्तान अजिंक्या रहाणे के रूप में लगा। रहाणे 22 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गए।

पुजारा का धीमा अर्धशतक

पुजारा ने 174 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। यह टेस्ट इतिहास में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे धीमा अर्धशतक रहा। पुजारा भी कमिंस का शिकार बने और टिम पेन को कैच थमा बैठे। पुजारा के आउट होने के बाद भारतीय पारी को सिमटने में ज्यादा देर नहीं लगी और पूरी टीम 244 रनों पर सिमट गई। हालांकि जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया की बढ़त को थोड़ा कम करने की कोशिश की और वह 37 गेंदों पर 28 रन बनाकर नाबाद रहे।

तेज गेंदबाजों का दबदबा, स्मिथ का शतक

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने चार, जोश हेजलवुड ने दो और मिचेल स्टार्क ने 1 विकेट लिया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 338 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन 131 रनों की शतकीय पारी खेली। उनके अलावा मार्नस लाबुशाने ने 91 और विल पुकोवस्की ने 62 रन बनाए। भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने चार, जसप्रीत बुमराह व नवदीप सैनी ने दो-दो व मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट लिया।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *