कौन बनेगा करोड़पति के शुक्रवार के कर्मवीर एपिसोड में दादी की रसोई के संस्थापक अनूप खन्ना और फुटबॉल कोच सिल्वेस्टर पीटर हॉट सीट पर विराजमान हुए। दोनों कंटेस्टेंट का साथ देने के लिए एक्ट्रेस रवीना टंडन शो में मौजूद रहीं। गेम का आधा हिस्सा अनूप खन्ना और बाकी का हिस्सा सिल्वेस्टर पीटर ने खेला। शो में दोनों कंटेस्टेंट ने मिलकर 25 लाख रुपये जीत लिए। 

यह था सवाल

सबसे पहला आधिकारिक क्रिकेट मैच 1877 में कहां खेला गया था? 

A. लॉर्ड्स, लंदन
B. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड
C. द ओवल, लंदन
D. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड 

सही जवाब- मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड 

सिल्वेस्टर पीटर माय एंजेल्स नाम की एक एकेडमी चलाते हैं जिसके द्वारा वह स्लम के बच्चों को फुटबॉल सिखाने और उन्हें सही दिशा में लाने के लिए काम करते हैं। वहीं, नोएडा के सेक्टर 29 में अनूप खन्ना दादी की रसोई का संचालन करते हैं। शुरुआती दिनों में वह गरीबों को सिर्फ 5 रुपये में खाने की थाली मुहैया कराते थे। अब उन्होंने सिर्फ 10 रुपये में ही गरीब तबके के लोगों को खाना मुहैया कराना भी शुरू किया है। अनूप खन्ना की तारीफ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी कर चुके हैं। 

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें परिवार सहित राष्ट्रपति भवन में आमंत्रित किया था। कोरोना से निपटने के लिए लागू हुए लॉकडाउन के दौरान भी उन्होंने गरीबों को बड़े पैमाने पर मदद करते हुए भोजन मुहैया कराया था।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *