बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का एक दिन के दौरे पर आज पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे। इस दौरे के दौरान नड्डा हर घर से ‘एक मुट्ठी चावल’ अभियान शुरू करने जा रहे हैं। इसके जरिए भाजपा बंगाल के हर घर से जुड़ने की कोशिश करेगी। इस दौरान नड्डा कृषक सुरक्षा ग्रामसभा को भी संबोधित करेंगे। पार्टी अगले एक महीने में पूरे राज्य में ऐसी 40 हजार ग्रामसभाएं करेगी।

बीजेपी का मानना है कि घर-घर एक  मुट्ठी चावल अभियान गेमचेंजर होगा। इस अभियान का मकसद जनता से पार्टी को जोड़ना है। कृषकों से लेकर आदिवासी या कलाकारों के घर जाकर भोजन करने की परंपरा भाजपा नेताओं की पहले से ही रही है। वहीं अब जनसंपर्क अभियान के तहत लोगों से चावल या दाल मांगा जाएगा, ताकि लोगों को पार्टी से जोड़ा जा सके। प्राप्त सामग्री को जमा करके गांव-गांव में भोज का आयोजन किया जाएगा।

कहां-कहां जाएंगे नड्डा
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा शनिवार को पश्चिम बंगाल के एक दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल के बर्दमान जाएंगे। नड्डा प्रसिद्ध राधा-गोविंद मंदिर में पूजा-अर्चना करके जगदानंदपुर गांव में घर-घर जाकर ‘एक मुट्ठी चावल संग्रह’ अभियान की शुरुआत करेंगे। भाजपा अध्यक्ष जगदानंदपुर गांव में ‘कृषक सुरक्षा’ ग्रामसभा को संबोधित कर राज्य भर में भाजपा द्वारा विधानसभा चुनाव से पहले आयोजित की जानेवाली 40 हजार सभाओं की शुरुआत करेंगे। नड्डा रोड शो भी करेंगे।

बंगाल के 73 लाख किसानों के घर-घर पहुंचेगी बीजेपी
नड्डा बंगाल के एकदिवसीय प्रवास के दौरान कई अन्य महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे। नड्डा दिन भर बर्दमान जिले में किसानों के साथ ही बिताएंगे। वह वहां पर एक किसान के घर ही भोजन करेंगे। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के बीच यह कार्यक्रम हो रहा है। दरअसल बंगाल में 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा राज्य के 73 लाख किसानों के घर-घर पहुंचेगी।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *