लखीमपुर खीरी के धौरहरा कोतवाली क्षेत्र से एक युवती रहस्यमय तरीके से गायब हो गई। घरवालों का दावा है कि लव जेहाद के लिए उसका अपहरण किया गया है। आरोपी उनके घर से नगदी और जेवर भी उठा ले गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने में आनाकानी की तो ग्रामीणों पंचायत की। हंगामे की हालत देखकर पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज किया। गांव में पुलिस तैनात की गई है।

धौरहरा कोतवाली क्षेत्र में रहने वाला एक परिवार सोमवार की शाम मंदिर पर कीर्तन करने गया था। उनकी बेटी घर पर अकेली थी, जो रात में रहस्यमय तरीके से गायब हो गई। देर रात जब घरवाले आए तो वह गायब थी। परिजनों ने उनकी तलाश शुरू कर दी। लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। घरवालों ने पुलिस को सूचना दी। पिता का कहना है कि उसकी बेटी का धर्मांतरण की नीयत से अपहरण किया गया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया, लेकिन कुछ लोगों को पूछताछ के लिए बुला लिया। बाद में जब इनको छोड़ा गया तो पीड़ित आक्रोशित हो गए। घरवालों ने आरोप लगाया है कि गांव के ही कुछ लोग उनकी बेटी का धर्मांतरण करना चाहते हैं। गुरुवार को आसपास के लोग गांव में ही जमा हो गए और हंगामा करने लगे। ग्रामीणों ने पंचायत शुरू कर दी। यह देखकर पुलिस के हाथ पांव फूल गए और आनन-फानन में मुकदमा दर्ज कर लिया। लेकिन अभी तक युवती बरामद नहीं हो सकी है। बाद में पुलिस ने समझा बुझा कर लोगों को शांत कराया। एहतियात के तौर पर गांव में फोर्स तैनात है।

धोखा देकर अपहरण करने का केस दर्ज
बुधवार को पुलिस ने धोखाधड़ी, अपहरण, अमानत में खयानत और साजिश करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। जबकि घर वालों ने बेटी का अपहरण कर धर्म परिवर्तन करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने यह कार्रवाई तब की, जब हालात बिगड़ने लगे। हालांकि अब ग्रामीण पुलिस के समझाने पर शांत हो गए। गांव में पुलिस फोर्स तैनात है।

मुकदमा न लिखने पर बिगड़े हालात
युवती सोमवार की रात गायब हुई थी। मंगलवार को ही घर वालों ने पुलिस को सूचना दी। लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। घरवाले जिन लोगों पर आरोप लगा रहे थे उनको पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में जरूर ले लिया। लेकिन बाद में उनको भी छोड़ दिया गया। इसकी भनक जब घरवालों को लगी तो वह भड़क गये। आसपास के लोग भी पीड़ित परिवार के समर्थन में उतर आए और बड़ी संख्या में जमा होकर गांव में ही पंचायत शुरू कर दी। तब पुलिस के हाथ पांव फूल गए और आनन-फानन में मुकदमा दर्ज कर लिया।

विद्या शंकर पाल, इंस्पेक्टर धौरहरा का कहना है कि मामला प्रेम प्रसंग का है। पुलिस को जो तहरीर मिली है। उसी के अनुसार मुकदमा दर्ज किया गया है। जल्द ही युवती को बरामद कर लिया जाएगा। उसके बाद वह बयान देगी, तभी धर्मांतरण का मामला बन सकता है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *