भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला का तीसरा टेस्ट मैच कल से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है। मैच भारतीय समयानुसार सुबह साढ़े चार बजे से शुरू होगा, जिसकी लाइव कमेंट्री आप प्रसार भारती स्पोर्ट्स पर सुन सकते हैं।

तीसरे टेस्ट मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया ने अंतिम एकादश घोषित कर दी है। जिसमें रोहित शर्मा और नवदीप सैनी को शामिल किया गया है। नवदीप सैनी इस मैच के साथ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे। उन्हें उमेश यादव की जगह टीम में शामिल किया गया है, जो मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल होकर बाहर हो गए थे। इसके अलावा ओपनर रोहित शर्मा को मयंक अग्रवाल की जगह टीम में मौका मिला है।

गिल की जग़ह बरक़रार, नवदीप को मौका

मेलबर्न टेस्ट में पदार्पण करने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने प्लेइंग XI में अपनी जगह सुरक्षित रखी है। जिससे स्पष्ट है कि रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी का आगाज करेंगे। तीसरे क्रम पर चेतेश्वर पुजारा, तो मध्यक्रम में रहाणे, पंत, और हनुमा विहारी के कन्धों पर जिम्मेदारी रहेगी।

युवा ब्रिगेड के हाथ में रहेगी गेंद

भारत के गेंदबाज़ी आक्रमण की बात की जाए तो तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह तेज़ गेंदबाज़ी की अगुवाई करेंगे, जिसमें उन्हें मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी का सहयोग मिलेगा। स्पिन विभाग का ज़िम्मा एक बार फिर अश्विन और जड़ेजा के कंधों पर होगा। एक प्रकार से देखा जाए तो भारत का गेंदबाज़ी आक्रमण कंगारुओं के मुकाबले थोड़ा सा कमजोर नज़र आ रहा है, लेकिन जिस प्रकार से टीम इंडिया ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया है, उससे भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं।

भारत की अंतिम एकादश

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *