मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में  पुलिस ने मंगलवार को महाराष्ट्र के किसान नेता अरुण बानकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। कथित तौर पर बानकर ने एक भाषण में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के मुख्यालय के साथ-साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत को बम से उड़ाने की धमकी दी थी।

बैतूल के कोतवाली पुलिस स्टेशन में भाजपा बैतूल जिला अध्यक्ष आदित्य बाबला शुक्ला की शिकायत पर धारा 505 (2) (सार्वजनिक कुप्रथाओं को अंजाम देने के इरादे से और जनता को उकसाने के इरादे से) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत बानकर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।  हालांकि मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

कोतवाली थाना प्रभारी संतोष पंद्रे ने कहा, “नागपुर से दिल्ली के रास्ते में बैतूल में किसानों की एक रैली के दौरान, किसान नेता अरुण बानकर ने सोमवार को जिले के मुलताई में शहीद किसान स्तम्भ पर श्रद्धांजलि अर्पित की और किसानों को भी संबोधित किया। अपने भाषण में, बानकर ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों पर गोलियां चलाएंगे, तो हम नागपुर में आरएसएस के प्रमुख के साथ आरएसएस मुख्यालय को उड़ा देंगे। ” शिकायतकर्ता आदित्य बाबला शुक्ला ने कहा, “अरुण बानकर जनता को भड़काकर समाज में शांति और सद्भाव को बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस उन्हें तुरंत गिरफ्तार करे। ”

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *