विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर मंगलवार को आधिकारिक यात्रा पर श्रीलंका जाएंगे और बुधवार को वहां राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वह विदेश मंत्री दिनेश गुणवर्धने के साथ द्विपक्षीय संबंधों से जुड़े मसलों पर विचार-विमर्श करेंगे।

श्रीलंका के निमंत्रण पर जा रहे हैं विदेश मंत्री

विदेश मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक विदेश मंत्री एस. जयशंकर अपने श्रीलंकाई समकक्ष दिनेश गुणवर्धने के निमंत्रण पर वहां जा रहे हैं। यह यात्रा दोनों देशों के आपसी हित के सभी क्षेत्रों में करीबी और सौहार्दपूर्ण संबंधों को मजबूत करने की दिशा में काम करने की प्राथमिकता को दर्शाती हैं।

5 से 7 जनवरी के बीच करेंगे श्रीलंका का दौरा

जानकारी के अनुसार वे 5 से 7 जनवरी के बीच श्रीलंका के दौरे पर रहेंगे। यह विदेश मंत्री की नए वर्ष में पहली विदेश यात्रा होगी और श्रीलंका में पहले किसी विदेशी नेता का आगमन होगा। इससे पहले नवम्बर में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल त्रिपक्षीय समुद्री सुरक्षा सहयोग से जुड़ी बैठक में भाग लेने श्रीलंका गए थे। 30 दिसम्बर को दोनों देशों के मछलीपालन से जुड़े संयुक्त आयोग ने मछुआरों की आजीविका संबंधित विभिन्न विषयों पर वर्चुअल माध्यम से चर्चा की थी।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *