भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को एक दूसरे को दिल्ली के चांदनी चौक में एक मंदिर को ढहाये जाने के लिए जिम्मेदार ठहराया और भाजपा ने कहा कि उसके नेता इसके पुनर्निर्माण की मांग करते हुए शीघ्र ही उपराज्यपाल से मिलेंगे। 

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने हनुमान मंदिर को ढहाये जाने को लेकर ‘आप’ सरकार पर आरोप लगाया और कहा कि पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलकर उनसे इस मामले में दखल की मांग करेगा।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने अदालती आदेश के अनुसार रविवार को यह ढांचा हटाया। उन्होंने कहा कि संबंधित स्थान पर स्थिति शांतिपूर्ण है, लेकिन एहतियात के तौर पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा कर्मी तैनात कर दिए गए हैं।

‘आप’ नेताओं ने पलटवार करते हुए इस मंदिर को ढहाये जाने के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया। वरिष्ठ ‘आप’ नेता दुर्गेश पाठक ने दावा किया कि भाजपा शासित उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने मंदिर ढहाया और आरोप लगाया कि भाजपा ऐसे अपराध पर जनाक्रोश से बचने के लिए ‘आप’ पर दोष मढ़ रही है।

दिन में कुछ भगवा संगठनों के सदस्यों ने ढहाये गए मंदिर स्थल के पास प्रदर्शन किया।

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार के नेतृत्व में परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल उपराज्यपाल से मिला और उसने मंदिर के पुनर्निर्माण की मांग की।

आदेश गुप्ता ने दावा किया कि दिल्ली सरकार की धार्मिक विषयक समिति इस मामले को सुलझा सकती थी और मंदिर को ढहाये जाने से बचा सकती थी, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed