यूपी के गोरखपुर में खुदकुशी करने वाली एक महिला की आंख गायब होने से सनसनी फैल गई है। आंख कहां से कैसे गायब हुई है यह स्थिति स्पष्ट नहीं है। हालांकि पुलिस का कहना है कि उन्होंने शव को अपने कब्जे में लिया तब तक सब ठीक था। शव को पीएम के लिए भेज दिया गया था। उसके बाद क्या हुआ उन्हें नहीं पता है। वहीं आशंका जताई जा रही है कि पीएम हाउस में मौजूद चूहों ने महिला की आंख कुतर दी है। फिलहाल अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है आखिर महिला की एक आंख गायब कैसे हुई है।

गुलरिहा इलाके के हरसेवकपुर नंबर दो चौहान टोला में गुरुवार की देर रात अनुराधा उर्फ रानी नामक महिला की पंखे से लटकती हुई लाश मिली थी। रात में दस बजे के करीब पति कमरे में गया तो शव को लटका देखकर पुलिस को सूचना दी। पति नीतेश चौहान का कहना था कि अनुराधा ने गुस्से में आत्महत्या कर ली है। हालांकि अनुराधा की मां ने दहेज हत्या का आरोप लगाया था। मां बेली देवी की तहरीर पर पुलिस ने पति नितीश के अलावा सुभाष, पन्ना, रामप्रवेश, शनि, शिवचन्द , लक्ष्मी, पूनम, निर्मला, शान्ति सहित दस लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की धारा में केस दर्ज किया था।

पुलिस कार्रवाई कर रही थी कि इस बीच अनुराधा की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल शुरू हो गई, जिसमें उसकी एक आंख गायब दिखाई दे रही थी। देखने से लग यही रहा था कि किसी ने महिला की एक आंख निकाल ली है। इस मामले में जब गुलरिहा इंस्पेक्टर रवि राय ने बात हुई तो उन्होंने बताया कि शव मिलने की सूचना पर वह खुद मैके पर गए थे और पंखे से लटकती हुई लाश को अन्य लोगों के सामने उतरवाया था उसकी फोटो और वीडियो भी बनवाई थी। उस समय तक महिला की दोनों आंख सही सलामत थी। उन्होंने शव को पीएम के लिए भेजवा दिया था।

अब यह फोटो कहां कि है और कितनी सही है इसकी जानकारी नहीं। वहीं कुछ पुलिस कर्मियों ने आशंका जताई है कि महिला की आंख को पीएम हाउस के चूहों ने कुतर दी है। इसी वजह से एक आंख गायब दिख रही है। हालांकि यह जांच के बाद ही पता चलेगा कि चूहे ने ही कुतरी है या फिर आंख निकाल ली गई है। मौत के छह घंटे के भीतर अगर कार्निया निकाल ली जाए तो उसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

मेरे संज्ञान में यह प्रकरण अभी नहीं आया है। मैंने अभी दो दिन पहले ही ज्वाइन किया है। आप के द्वारा संज्ञान में आया है इसकी जांच कराई जाएगी।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *