गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर (Gorakhpur) में है. इसी कड़ी में रविवार को गोरखपुर क्लब एवं सहजनवां के मुरारी इंटर कॉलेज में आयोजित लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह में गोरखपुर को 660 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे. इनमें गोरखपुर क्लब में चौरीचौरा, पिपराईच, गोरखपुर शहर, गोरखपुर ग्रामीण, सहजनवा एवं कैम्पियरगंज विधानसभा क्षेत्र की 580.68 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास शामिल है. सीएम योगी वहां 430 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास और 149.96 करोड़ की परियोजना का लोकार्पण करेंगे.

इसी तरह सहजनवां के मुरारी इंटर कॉलेज मैदान में मुख्यमंत्री सहजनवां, खजनी, बांसगांव एवं चिल्लूपार विधानसभा क्षेत्र की 83.64 करोड़ की परियोजनाओं का तोहफा देंगे. इनमें 51.52 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास व 32.12 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास शामिल है. आज मुख्यमंत्री इस शहर की दो बड़ी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

इनमें 199.04 करोड़ की लागत से जेल बाईपास फोरलेन में चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण तथा 89.05 करोड़ रुपये की लागत से नौसड़-पैडलेगंज छह लेन चौड़ीकरण का काम शामिल है.

योगी सबसे पहले गोरखपुर क्लब में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहां वह एक सभा को भी संबोधित करेंगे. इसके बाद 12 बजे सहजनवां तहसील के मुरारी इंटर कालेज में आयोजित लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह में शामिल होंगे. दोनों ही जगहों पर जनप्रतिनिधियों ने बड़ी संख्या में लोगों को आमंत्रित किया है. 3:30 पर दोपहर में सहजनवा तहसील परिसर से सीएम योगी लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे.

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *