हरियाणा के जींद जिले के उचाना नगर स्थित एसडीएम कार्यालय में कम्प्यूटर ऑपरेटर के तौर पर कार्यरत 35 वर्षीय एक महिला ने जहरीला पदार्थ खा कर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि महिला ने एक सुसाइड नोट और एक ऑडियो क्लिप छोड़ी है जिसमें उसने एसडीएम कार्यालय में तैनात कुछ कर्मचारियों पर आरोप लगाया है कि उनकी वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ा है।

उचाना पुलिस थाने के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला के परिवार की शिकायत और मृतका द्वारा छोड़े गए सुसाइड नोट के आधार पर 12 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 306 के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। उचाना पुलिस थाने प्रभारी रवींद्र धनखड़ ने कहा कि शिकायत में एसडीएम को भी नामजद किया गया है।

चार पेज का सुसाइड नोट और एक वॉयस रिकॉर्डिंग छोड़ी

उन्होंने कहा कि महिला ने आत्महत्या करने से पहले चार पेज का एक सुसाइड नोट और एक वॉयस रिकॉर्डिंग छोड़ी है। धनखड़ ने कहा कि उसने जींद के पुलिस अधीक्षक से मामले में कार्रवाई की मांग की है।

उन्होंने कहा कि मृतक महिला एसडीएम कार्यालय में अनुबंध के आधार पर कार्यरत थी। उन्होंने कहा कि उसके परिवार ने दावा किया है कि वह हरियाणा के जींद जिले के उचाना में एसडीएम कार्यालय में काम करने वाली एक मात्र महिला थी।

धनखड़ ने कहा कि सुसाइड नोट में महिला ने दावा किया है कि कुछ कर्मचारी आधिकारिक मामलों में कुछ गलत काम करने के लिए उस पर कथित तौर पर दबाव बनाते थे, लेकिन वह इनकार कर देती थी। उन्होंने कहा कि महिला ने यह भी लिखा है कि उसने कुछ कर्मचारियों की कथित गलत हरकतों के बारे में एसडीएम से शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

बेटी ने पुलिस को दी जानकारी

धनखड़ ने कहा कि पुलिस कंट्रोल रूम को शुक्रवार तड़के महिला की बेटी का फोन आया जिसने कहा कि उसकी मां ने किसी जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है। उन्होंने कहा कि जब हम वहां पहुंचे तो महिला की मृत्यु हो चुकी थी। घटना के समय, उसका 10 साल का बेटा और 15 साल की बेटी घर पर थे, जबकि उसका पति, जो सिक्योरिटी गार्ड के रूप में काम करता है, ड्यूटी पर था।

उन्होंने कहा कि मौके से हमने एक सुसाइड नोट और पास में रखे एक मोबाइल फोन से एक वॉयस रिकॉर्डिंग बरामद की है। महिला ने पूरे मामले में एसडीएम कार्यालय के छह कर्मचारियों और एसडीएम कार्यालय के बाहर बैठने वाले कुछ टाइपिस्टों को दोषी ठहराया है। धनखड़ ने कहा कि आगे की जांच जारी है। 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *