हरियाणा के जींद जिले के नरवाना कस्बा अंतर्गत पीपलथा गांव की भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) शाखा में गुरुवार दोपहर हथियारबंद तीन बदमाशों ने डकैती डालकर डेढ़ लाख रुपये लूट लिए।

पुलिस ने बताया कि बदमाशों ने इस दौरान गोली भी चलाई जो कैशियर के काउंटर के शीशे में लगी। जींद जिले में बदमाश गत चार दिन में दो बैंकों को निशाना बना चुके हैं। बदमाशों ने चार दिन पहले बरसोला गांव स्थित सेंट्रल बैंक में 45,600 रुपये की लूटपाट को अंजाम दिया था, जिनका अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है। 

पीपलथा गांव की एसबीआई शाखा में गुरुवार दोपहर कर्मचारी जब काम में व्यस्त थे इसी दौरान तीन नाकाबपोश युवक बैंक के अंदर घुस गए। इनमें से दो युवक बैंक के कैशियर काउंटर के पास पहुंच गए, जबकि एक युवक गेट के पास खड़ा हो गया। बदमाशों ने कैशियर के पास जाते ही पिस्तौल तान दी और नकदी देने की धमकी दी। इसी दौरान एक बदमाश ने गोली चला दी जो कैशियर के काउंटर पर लगे शीशे में जा लगी। गोली चलते ही बैंक कर्मी और वहां काम से आए लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लुटेरे इसके बाद बैंक से करीब डेड़ लाख रुपये बैग में डालकर बाहर निकल गए और मोटरसाइकिल पर सवार होकर फरार हो गए।

लूटपाट का पता चलते ही गढ़ी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। उसने बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज कब्जे में ले ली है। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूटपाट और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर इनकी तलाश शुरू कर दी है। चार दिन पहले ही बरसोला स्थित सेंट्रल बैंक में भी इसी तरह बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था। बरसोला बैंक में भी लूटपाट के दौरान बदमाशों ने दो गोली चलाई थीं, उसी तरीके से पीपलथा बैंक में भी बदमाशों ने एक गोली चलाई है। हालांकि, बरसोला के सेंट्रल बैंक में वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की संख्या पांच थी। 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *