तमिल फिल्‍मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने ऐलान किया है कि वे अपनी कोई भी राजनीतिक पार्टी नहीं बनायेंगे। सुपरस्‍टार का यह ऐलान आने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र बहुत अहम माना जा रहा है। दरअसल मीडिया और तमाम राजनीतिक दलों की नज़रें रजनीकांत की नई पार्टी पर टिकी हुई थीं। उन्‍होंने यह ऐलान तीन पन्ने के पत्र के माध्‍यम से किया। पत्र में उन्‍होंने पार्टी नहीं लॉन्‍च करने के लिए स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी कारण बताये।

बीते कुछ दिनों से तमिलनाडु के राजनीतिक गलियारे में खबरें चल रही थीं कि रजनीकांत जल्‍द ही अपनी खुद की पार्टी लॉन्‍च करेंगे। हालांकि उन्‍होंने पहले कई बार कहा भी था कि वो अपनी पार्टी चुनाव से पहले लॉन्‍च करेंगे।

स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से मना किया

मंगलवार को तीन पन्‍नों का पत्र में उन्‍होंने कहा कि हाल ही में वो एक फिल्म की शूटिंग के लिए हैदराबाद गए थे, जहां कुछ लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद शूटिंग रोक दी गई थी। उसी दौरान उन्‍होंने कोरोना टेस्‍ट करवाया जो निगेटिव आया। टेस्‍ट भले ही निगेटिव आया हो, लेकिन उसके बाद से स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्‍याएं जारी हैं। उन्‍हें रक्तचाप की समस्‍या आयी थी हुई है। चूंकि पहले उनकी किडनी ट्रांसप्लांट सर्जरी हो चुकी है, इसलिए उनको बहुत स्ट्रिक्ट हेल्‍थ प्रोटोकॉल को फॉलो करना होता है।

उन्‍होंने आगे लिखा कि अब कोरोना का नया स्‍ट्रेन भी फैल रहा है। ऐसे में अगर वे राजनीतिक दल के प्रचार के लिए बाहर जायेंगे तो उनके साथ-साथ प्रचार में शामिल लोगों के लिए भी जोखिम होगा। इसलिए सभी की सुरक्षा को देखते हुए वे पार्टी लॉन्‍च नहीं करेंगे। उन्‍होंने लिखा कि लोगों की सेवा में वो जैसे पहले योगदान दे रहे थे, वैसे ही उनका योगदान निरंतर जारी रहेगा।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *