उत्तर प्रदेश में 50 से अधिक बच्‍चों को फुसलाकर उनका यौन उत्‍पीड़न और पोर्न वीडियो बनाने और देश-विदेश में बेचने के आरोपों में फंसे जेई रामभवन की पत्‍नी को दुर्गावती को गिरफ्तार कर लिया गया है। दुर्गावती पर इस केस के गवाहों को धमकाने का आरोप है। आरोप है कि दुर्गावती ने कुछ गवाहों को धमकाया और कुछ को मुंह बंद रखने के लिए प्रलोभन देने की कोशिश की। 

उसकी गतिविधियों के बारे में जानकारी होने पर सीबीआई ने सोमवार को उसे बांदा के नरैनी से गिरफ्तार कर लिया। उसे धारा 17 पास्को एक्ट और 120 आईपीसी तहत गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि आरोपी जेई रामभवन बांदा के नरैनी का ही रहने वाला है। उसकी पत्‍नी को गिरफ्तार करने के बाद सीबीआई ने उसे कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने दुर्गावती को चार जनवरी तक के लिए न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया। 

गुनाहों में दिया पति का साथ 
सीबीआई की तफ्तीश और कोर्ट में दाखिल आरोप पत्र से मिली जानकारी के अनुसार के जेई रामभवन के गुनाहों में उसकी पत्‍नी भी शरीक थी। अपने पति के जेल जाने के बाद वह लगातार गवाहों को चुप कराने की कोशिश में जुटी थी। सूत्रों के अनुसार इस मामले में अभी कई और चेहरे सामने आ सकते हैं। जांच में जेई रामभवन के साथ शामिल कुछ नाम सामने आए हैं। ये अब सीबीआई के रडार पर हैं। 

आरोपी जेई 16 नवम्‍बर को हुआ था गिरफ्तार 
गौरतलब है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बाल यौन शोषण मामले में जेई रामभवन को 16 नवंबर को गिरफ्तार कर उसे 18 नवंबर को बांदा की पॉक्सो अधिनियम की विशेष अदालत में पेश किया था। इस समय जेई 30 नवंबर की अवधि तक न्यायिक हिरासत में जेल में है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *