प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को दोपहर 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में देश को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इस कार्यक्रम के जरिए 72वीं बार देश को संबोधित करने वाले हैं, हालांकि यह इस साल आखिरी ‘मन की बात’ कार्यक्रम है। संभव है कि पीएम मोदी आज अपने इस कार्यक्रम के जरिए देशभर में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिए भी कुछ संदेश दें। 

प्रधानमंत्री ने शनिवार को किए ट्वीट में बताया कि हिंदी प्रसारण के तुरंत बाद आकाशवाणी इस कार्यक्रम को क्षेत्रीय भाषाओं में भी प्रसारित करेगा। पिछले महीने के संस्करण में पीएम मोदी ने एक मजबूत एल्यूमुनाई नेटवर्क पर जोर दिया था और सभी शैक्षणिक संस्थानों से अपील की थी कि वे अपने पूर्व छात्रों को संस्थान से जोड़े रखने के लिए कुछ नए तरीके अपनाएं, क्रिएटिव प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाएं। उन्होंने कहा था कि यह मजबूत नेटवर्क सिर्फ यूनिवर्सिटी या बड़े कॉलेजों नहीं बल्कि हमारे गांव के स्कूलों के लिए भी जरूरी है।

किसान करेंगे कार्यक्रम का विरोध 
विभिन्न किसान संगठनों के नेताओं ने शनिवार को माले कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि किसान प्रधानमंत्री मोदी की ‘मन की बात’ के समय देशभर में थाली पीटेंगे और एक जनवरी को संविधान की प्रस्तावना का पाठ कर मांगें पूरी होने तक आंदोलन पर डटे रहने का संकल्प लेंगे। 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *