कर्नाटक सरकार ने रात में कर्फ्यू लगाने के आदेश को गुरुवार को वापस ले लिया। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्वरूप के मामलों के बाद ऐहतियाती कदम उठाते हुए कर्नाटक सरकार ने बृहस्पतिवार से नौ दिनों तक रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया था।

मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने एक बयान में कहा, ”नाइट कर्फ्यू को लेकर लोगों की राय के मद्देनजर फैसले की समीक्षा की गयी। मंत्रिमंडल के सहयोगियों और वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा करने के बाद रात्रिकालीन कर्फ्यू के आदेश को वापस लेने का फैसला किया गया।”

मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लोगों से मास्क पहनने, हाथ धोने और उचित दूरी बनाए रखने जैसे नियमों का पालन करने के साथ अत्यंत सतर्कता बरतने की अपील की है।

हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कोविड-19 के लिए राज्य की तकनीकी सलाहकार समिति (टीएसी) के सदस्यों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की थी जिसके बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार रात से ही दो जनवरी तक कर्फ्यू लगाने व इसकी अवधि रात 10 बजे से सुबह छह बजे रखने की घोषणा की थी। नाइट कर्फ्यू की तारीख और समय में बदलाव की पुष्टि करते हुए येदियुरप्पा ने ट्वीट किया था। उन्होंने बताया था कि 24 दिसंबर से एक जनवरी 2021 तक रात 11 बजे से सुबह पांच बजे (दो जनवरी 2021 की सुबह पांच बजे तक) कर्फ्यू रहेगा।

सरकार ने कहा था कि जिन उद्योग/कंपनी/संगठनों के रात के परिचालित करने की जरूरत है, उनकों 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ परिचालन की अनुमति होगी और ऐसे संगठनों द्वारा जारी वैध पहचानपत्र के आधार पर कर्मचारियों को आने जाने की अनुमति होगी।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *