भारत के खिलाफ मेलबर्न में 26 दिसंबर से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम में कोई बदलाव नहीं होगा। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में वही टीम मैदान पर उतरेगी, जो एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में थी। हालाँकि इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली मौज़ूद नहीं होंगे, इसके अलावा तेज गेंदबाज़ मोहम्मद शमी भी चोट के चलते इस सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया की धारदार गेंदबाज़ी के चलते भारतीय टीम सिर्फ 36 रन ही बना पाई थी, जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 8 विकेट से जीता था।।

प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं: जस्टिन लैंगर

ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में कहा, ” मैं आखिरी मैच के बाद इस मैच में प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं करना चाहूंगा। अगर सबकुछ ठीक रहता है और कुछ गड़बड़ नहीं होती है तो हम पहले मैच की प्लेइंग इलेवन के साथ ही मैदान पर उतरेंगे।”

चोटों से भरी रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और गेंदबाज सीन एबॉट चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वॉर्नर भारत के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। एबॉट भी इस दौरान चोटिल हो गये थे। कन्कशन के कारण विल पुकोवस्की भी इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। भारत के नियमित कप्‍तान विराट कोहली पितृत्‍व अवकाश पर भारत लौट गए हैं, वहीं टीम के स्‍टार गेंदबाज मोहम्‍मद शमी भी फ्रेक्‍चर के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं इशांत शर्मा पहले ही चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में बाकी बचे तीन मैचों में टीम इंडिया अपने दो नियमित गेंदबाजों के बिना ही मैदान पर उतरेगी। भारतीय टीम के सदस्यों के नामों की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है।

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है : जो बर्न्स, मैथ्यू वेड, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन,ट्रेविस हेड, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क, नाथन लॉयन, कैमरून ग्रीन।

आज जींद में दुष्यंत चौटाला का हेलिकॉप्टर उतरना था, किसानों ने फावड़े और काले झंडे दिखाते हुए ‘Go back’ के नारे लगाए, कहा- पहले इस्तीफ़ा देकर किसानों के साथ आओ नहीं तो जहां भी जाओगे, वहाँ विरोध करेंगे।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *