ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर पूरी दुनिया में हलचल मची हुई है। भारत समेत तमाम देशों ने यूके के लिए और यूके से आने वाली उड़ानें स्‍थगित कर दी हैं। लेकिन उनका क्या जो ब्रिटेन से यहां आ चुके हैं। अगर केवल तेलंगाना की बात करें तो यहां पिछले 15 दिनों में ब्रिटेन से करीब 1200 यात्री आये हैं। इन लोगों से वायरस के फैलने की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने इन्हें खोजने का काम शुरू कर दिया है।

ब्रिटेन से हाल ही में लगभग 1200 यात्री तेलंगाना पहुंचे हैं, जिनकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग जुटा रहा है। प्रशासन पूरी गंभीरता से इन लोगों का पता लगाने का प्रयास कर रहा है। साथ ही सरकार ने हर जिले के सरकारी अस्पतालों में कोरोना का एक विशेष वार्ड स्थापित करने का आदेश दिया है।

माना जा रहा है कि तेलंगाना राज्य में कोरोना का दूसरा चरण जारी है। अधिकारी का कहना है कि 09 दिसम्बर के बाद ब्रिटेन से लगभग 1200 यात्री तेलंगाना आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के लिए इन सबकी पहचान करना एक चुनौती है। प्रशासन पुलिस और राजस्व विभाग के सहयोग से विदेशी या प्रवासी भारतीयों की पहचान करने जुटा है। ऐसे लोगों को जिलों के अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश जारी किया है कि ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भरी उन्हें अनिवार्य रूप से एक सप्ताह एकांतवास में रहना होगा।

इस बीच राज्य स्वास्थ्य विभाग ने दो दिन पहले ब्रिटेन से करीमनगर आने वाले 16, आदिलाबाद जिले में पांच और निर्मल जिले में आए दो लोगों के नमूने एकत्र कर पुणे भेज हैं, जहां उन्हें कोरोना के नए स्ट्रेन होने या न होने की पुष्टि की जायेगी

Info- Country’s first-ever fully automated Driverless Train service to be launched by PM Modi on the 37 KM-Magenta Line (Janakpuri West to Botanical Garden) on 28th Dec….


यूएई की इस्लामिक बॉडी ने कहा, मुस्लिम लगवा सकते हैं वैक्सीन, नहीं है हरामUAE की इस्लामिक बॉडी ने कहा, वैक्सीन में सुअर की चर्बी भी हो तो हमें दिक्कत नहींंंं.UAEकी इस्लामिक संस्था ने सुअर के जिलेटिन से बनने वाली वैक्सीन के इस्तेमाल की इजाजत दे दी है. कई मुस्लिम देशों में कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर हिचकिचाहट सामने आ रही है.

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन यानी ISRO का पांचवां सेंटर आईआईटी बीएचयू में खुलेगा.

UP में 3 पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले.

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *