दिल्ली‌। दिल्ली में कोरोना वायरस (कोविड-19) के पॉजिटिव आने की संख्या अब भले ही कम होने लगी हो। बावजूद इसके दिल्ली सरकार मामलों में गिरावट आने के बाद भी दिशा-निर्देशोंं में किसी प्रकार की कोई ढील देने के मूूूूड मेें नहीं है। पूरे आदेश प्रशासनिक तौर पर आदेशों का सख्ती से पालन करान के आदेेश दियेे हैं।

दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी विजय कुमार देव ने प्रिंसिपल हेल्थ सेक्रेटरी, एडिशनल चीफ सेक्रेटरी और डिविजनल कमिश्नर को सख्त आदेश दिए हैं कि न्यू ईयर सेलिब्रेेशन को लेकर वह पूरी तरह से मुस्तैद रहें। और केंद्र सरकार की ओर से जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पूरी सख्ती के साथ पालन कराएं।

साथ ही उन्होंने अधिकारियों को यह भी सख्त निर्देश दिए हैं कि इंग्लैंड (यूके) में कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन (प्रकार) के सामने आने के बाद बढ़ रहे मामलों को लेकर राजधानी के सभी जिलों में गंभीरता से दिशा निर्देशों का पालन कराएं।

चीफ सेक्रेटरी विजय देव ने उपयुक्त सभी अधिकारियों के साथ रिव्यू मीटिंग के दौरान यह भी सख्त निर्देश दिए हैं कि वह कोरोना वायरस (कोविड-19) को लेकर जारी किए गए दिशा-निर्देशों में बिल्कुल भी ढ़ील नहीं बरते। चीफ सेक्रेटरी ने कोरोना के चलते नए साल केे जश्न को बारीकी से देखने के सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने दिल्ली के डिविजनल कमिश्नर को यह भी सख्त निर्देश दिए हैं कि इंग्लैंड से आने वाले वायरस के खतरों के चलते सिविल एविएशन और इमीग्रेशन से आने वाली सूचनाओं को संकलित करने करें।

इसके अलावा इंग्लैंड से आने वाले यात्रियों की भी एक सूची तैयार की गई है जिसको क्षेत्रीय जिलावार संकलित किया गया है। इसको जिलों की सर्वेक्षण टीमों को सर्विलांस और ट्रेसिंग/ ट्रेकिंग के लिए आवंटित किया गया है। साथ ही नागरिक उड्डयन और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए प्रोटोकॉल के मुताबिक सर्वेक्षण टीम ट्रेेसिंग/ट्रेकिंग का काम करेंगी।

इस बीच देखा जाए तो मंगलवार को 24 घंटे के भीतर आने वाले मरीजों की संख्या 939 रिकॉर्ड की गई थी। वही पॉजिटिव रेट 1.14 फ़ीसदी रिकॉर्ड किया गया था। अब तक दिल्ली में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या भी घटकर 8735 हो गई है। मंगलवार को 82386 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था।

जिलावार सर्वेक्षण टीमों को सर्विलांस और ट्रेसिंग/ ट्रेकिंग के लिए आवंटित की सूची|

नागरिक उड्डयन और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी प्रोटोकॉल के मुताबिक काम करने के आदेश

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *