बिग बॉस-14 में हाल ही में एंट्री करने वालीं अभिनेत्री और पॉलिटिशियन सोनाली फोगाट ने एक सरकारी अधिकारी की चप्पल से पिटाई करने को लेकर सफाई दी है। सोनाली फोगाट ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा कि यह मामला अभी कोर्ट में है। इसलिए इस पर कोई टिप्पणी करना अदालत की अवमानना होगा। उन्होंने कहा कि यदि कोई महिला की गरिमा का उल्लंघन करता है तो मैं हमेशा लड़ाई लड़ूंगी। मैं हमेशा इसके लिए तैयार हूं। मैं समाज सेवा के क्षेत्र से आती हूं। यदि मैं अपनी ही रक्षा नहीं कर पाई तो फिर अन्य महिलाओं की रक्षा कैसे करूंगी? जब बात अपनी गरिमा या फिर किसी औैर के अधिकारों के लिए लड़ने की आती है तो मैं हमेशा इसके लिए तैयार हूं।

बिग बॉस में एंट्री को लेकर सोनाली फोगाट ने कहा कि मैं सिर्फ नेता नहीं हूं बल्कि एक कलाकार भी हूं। यह देश का नंबर वन रियल्टी शो है और हर कोई इसे पसंद करता है। मुझे जब इसमें शामिल होने को कहा गया तो मुझे यह लगा कि इससे बेहतर कोई दूसरा शो नहीं हो सकता। बिग बॉस में प्रतिभागियों के एक-दूसरे को उकसाने और टिप्पणियां करने को लेकर सोनाली फोगाट ने कहा कि यदि कोई किसी का अपमान करता है तो फिर उसे जवाब दिया ही जाना चाहिए। यह राष्ट्रीय  टीवी है। यदि कोई किसी महिला की छवि को खराब करने का प्रयास करता है तो उसे जवाब जरूर मिलना चाहिए। गलत चीजों के खिलाफ खड़े  होने की मेरी हमेशा आदत रही है।

रियल्टी शो की वजह से राजनीतिक करियर प्रभावित होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होगा। सोनाली ने कहा, ‘मैं 12  सालों से राजनीति में हूं और काफी संघर्ष किया है। बिग बॉस कुछ नियमों के तहत चलता है और यदि लोग इसे फॉलो करते हैं तो मुझे लगता है कि इससे मेरे करियर पर कोई विपरीत असर नहीं होगा। मुझे भी इस गेम में रहते हुए गरिमा दिखानी होगी। बिग बॉस एक ऐसा शो  है, जिसमें आप अच्छे से खेलते हैं और दर्शकों का मनोरंजन करते हैं तो लोग आपको पसंद करते हैं। इससे आपका ग्राफ ऊपर ही जाएगा, नीचे नहीं आएगा।’

बिग बॉस में वह किसे अपने लिए खतरा मानती हैं? इस पर सोनाली ने कहा कि इस गेम में हर कोई दूसरे के लिए खतरा है। अब तक निक्की तंबोली, रूबीना दिलैक, एजाज खान और राहुल वैद्य समेत सभी लोगों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे नहीं लगता कि मुझे किसी एक व्यक्ति को टारगेट करना चाहिए। मैं सभी के साथ खेलना चाहती हूं।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *