उत्तर प्रदेश सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती पर उनके पैतृक गाँव बटेश्वर में 14 करोड़ रुपये की विकास परियोजना शुरू करने की योजना बनाई है। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस अवसर पर ‘भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी संस्कृत संकल्प केंद्र’ का उद्घाटन करेंगे। यहां बहुउद्देश्यीय सुविधा होगी जिसमें एक खुला थियेटर, लाइब्रेरी, बच्चों के लिए पार्क और अन्य सुविधाओं होंगी। साथ ही गांव में हाई मास्ट एलईडी लाइटें लगाई जाएंगी।

डीएम प्रभु एन सिंह ने रविवार को बताया कि सीएम योगी शुक्रवार को अटल जी के पैतृक गांव में विकास कार्यों की नींव रखेंगे। इसमें एक कन्वेंशन सेंटर का निर्माण उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण और अवसंरचना विकास निगम (यूपीएससीआईडीसी) द्वारा सीमित किया जाएगा। केंद्र पूर्व पीएम की विरासत को चित्रित करेगा।

यूपीएससीआईडीसी के कार्यकारी इंजीनियर यूके वाजपेयी ने बताया कि सांस्कृतिक केंद्र के लिए बटेश्वर में लगभग 3,500 वर्ग मीटर भूमि को मंजूरी दी गई है। यमुना तट पर स्थित और मुख्य सड़क से अच्छी तरह से जुड़ा होने के कारण, केंद्र में एक हरा आवरण होगा। बच्चों के लिए एक आधुनिक लाइब्रेरी, थिएटर और प्लेइंग स्पेस विकसित किया जाएगा। सभी आवश्यक इंतजाम किए गए हैं। यह काम दो साल में पूरा होने की उम्मीद है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *