उत्तर प्रदेश के गोंडा में रविवार देर रात एक बजे एक प्लास्टिक सामान के गोदाम में आग लग गई। देखते ही देखते आग बेकाबू होने लगी। आग की लपटें दूर तक फैल रही थी। आग की चपेट में आने से लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की दो गाडिय़ों ने घंटो मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

शहर के बीचोबीच चौक से सटे मालवीय नगर इलाके की सकरी गली में स्थिति एक प्लास्टिक सामान के गोदाम मे आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया । एहतियात बरतते हुए गोदाम के आस पास लोगों के घरों को खाली करवा लिया गया। आग का विकराल रूप देख कर लोगों में दहशत का माहौल था। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल से लोगों को दूर किया।

जानकारी के मुताबिक चौक से सटे मालवीय नगर की गली में सागर लधानी और विकास लाधानी की घर में ही प्लास्टिक सामान व क्रॉकरी की दो बड़ी दुकानें है, जिसका गोदाम घर की ऊपरी मंजिल में है। रविवार देर रात गोदाम में अचानक आग लग गई। आग ने घर के पूरे एक फ्लोर को अपनी चपेट में ले लिया। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की वजह से मकान का ऊपरी छज्जा ढह गया।

मकान बड़ा होने के कारण गलियों में लोग चारों तरफ से आग बुझाने की कोशिश करने लगे। अग्निशमन के कर्मियों व लोगो द्वारा कई घंटों आग पर काबू नही पाया जा सका। आग पर काबू पाए जाने के लिए मकान के ऊपरी हिस्से में एक दीवार भी तोड़ी गई। आशंका जताई जा रही है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। गोदाम गली में होने के कारण दमकल कर्मियों और आसपास के लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कर्मचारियों और स्थाई लोगो के सामुहिक प्रयास के घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नही है।

गोदाम मालिक द्वारा आग से लाखों रुपए का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। पुलिस ने बताया गोदाम रिहायशी इलाके में है। समय रहते आग पर काबू पाया गया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *